अपने व्यापार को दें अन्तराष्ट्रीय पहचान । वेबसाइट डिज़ाइन , वेब एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट ,एंड्राइड एप्लीकेशन, VPS सर्वर, लिनक्स होस्टिंग, डेडिकेटेड सर्वर, डोमेन नेम, डेटाबेस एप्लीकेशन, ईपेपर एप्लीकेशन, ई बुक, न्यूज़ पोर्टल, मेट्रीमोनियल वेबसाइट, जॉब पोर्टल, स्कूल कॉलेज एप्लीकेशन, विडियो पोर्टल, वेब टीवी, ई-कॉमर्स वेबसाइट, वेयर हाउस मैनेजमेंट, कार बुकिंग पोर्टल, ऑनलाइन एकाउंटिंग बिलिंग प्रोडक्ट मैनेजमेंट, 3D वेबसाइट, कॉलोनी / काम्प्लेक्स का वर्चुअल टूर, प्रोडक्ट का 3डी प्रेजेंटेशन वेबसाइट, क्लॅसीफाइड्स, प्रॉपर्टी/ ब्रोकिंग/ रियल एस्टेट पोर्टल आदि के लिए संपर्क करें। ------------------------------- ई-सुविधा ( बलराम साहू ) 09630608544 08962667588 www.esuvidha.co.in गली न. 2, पार्वती भवन, दुर्गा नगर विदिशा (एम.पी.).
स्टेडियम का भूमिपूजन कार्यक्रम आज

 उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) वन, राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा आज मंगलवार को शमशाबाद क्षेत्र के ग्राम मोहनपुरा में आयोजित स्टेडियम निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में दोपहर 12:30 बजे शामिल होंगे।

 

Read more
स्कूली कक्षाएं 11 बजे तक संचालित होगी -

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने जिले में जारी भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में कक्षा नवमी से बारहवीं तक के बच्चों की कक्षाएं 11 बजे तक संचालित करने के आदेश प्रसारित किए है। उन्होंने संबंधितों को निर्देश दिए है कि जारी आदेश का पालन कराया जाए।

Read more
राज्यमंत्री ने पीड़‍ितों को चेक वितरित किए
 उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) वन, राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा आज ग्राम बामनखेडा में पहुंचकर अग्नि दुर्घटना से पीड़ितों को आर्थिक सहायता के चेक प्रदाय किए। श्री मीणा ने 16 हितग्राहियों को 16 लाख 24 हजार छह सौ रूपए के चेक प्रदाय किए है। ज्ञातव्य हो कि विगत बुधवार 19 अप्रैल को विदिशा तहसील के ग्राम बामनखेडा में अज्ञात कारणों से आग लग जाने के कारण ग्राम में निवासरत व्यक्तियों के कच्चे रहवासी मकान पूर्णतः नष्ट हो गए थे आरबीसी के प्रावधानों के तहत पीड़ितों को आर्थिक सहायता मुहैया कराई गई है। 

 

Read more
निजी कस्टम हायरिंग केन्द्र स्थापित करने के लिए आवेदन 30 तक -

 

संचालक कृषि अभियांत्रिकी म.प्र. भोपाल द्वारा कस्टम हायरिंग केन्द्रों के माध्यम से कृषकों को कृषि फसलों व उद्यानिकी फसलों के लिए किराये पर ट्रेक्टर एवं यंत्र उपलब्ध कराये जाते हैं। बैंक ऋण के माध्यम से कस्टम हायरिंग केन्द्र स्थापित करने इच्छुक व्यक्तियों से आनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। कस्टम हायरिंग केन्द्र प्रदेश के विभिन्न जिलो में खोले जाने जाना है। जिले के इच्छुक हितग्राहियों से भी आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है। कस्टम हायरिंग के लिए आवेदक को हायर सेकेण्ड्री परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदक की आयु 1 अप्रैल 2017 को 18 से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। प्रत्येक केन्द्र के लिए आवश्यक ट्रेक्टर एवं कृषि यंत्रों अथवा उद्यानिकी से संबंधित कृषि मशीनों को खरीदने के लिए आवेदक को 10 से 25 लाख का ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराया जायेगा। सामान्य वर्ग के आवेदकों को 40 प्रतिशत तथा अ.जा./अ.ज.जा. वर्ग के आवेदकों को 50 प्रतिशत अधिकतम रू.10 लाख रुपये तक का क्रेडिड लिंकड बेक इण्डेड अनुदान दिया जायेगा।
कस्टम हायरिंग के लिए आवेदन ऑनलाईन भरने होंगे जो एम.पी.ऑन. लाईन की वेबसाइट www.mponline.gov.in अथवा एम.पी.ऑन. लाईन के कियोस्क के माध्यम से 30 अप्रैल तक फार्म भरे जा सकेंगें। प्रत्येक आवेदक को आवेदन के साथ धरोहर राशि का ड्राफ्ट जमा करना होगा। सामान्य वर्ग के आवेदक को 5000/- रूपये एवं अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के आवेदक को 2000/- रूपये का डिमांड ड्राप्ट कृषि यंत्री जबलपुर के नाम से बनाया जाना होगा। ऑन लाईन आवेदन के साथ डिमांड ड्राफ्ट की स्केन कापी अपलोड करनी होगी। योजना के अंतर्गत उपयुक्त पाये गये आवेदक को यह धरोहर राशि केन्द्र स्थापना के बाद ही लौटाई जा सकेगी। प्राप्त आवेदन केवल इसी वित्तीय वर्ष के लिये मान्य होंगे। कस्टम हायरिंग का विस्तृत विवरण संचालनालय की वेबसाइट www.mpdage.org पर देखा जा सकता है। शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना का सभी इच्छुक व्यक्ति निर्धारित समय सीमा में आवेदन कर लाभ प्राप्त कर सकते है।

Read more
स्मार्ट फोन का वितरण

शासकीय कन्या महाविद्यालय परिसर विदिशा में आज विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन, विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर ने शैक्षणिक सत्र 2015-16 के प्रवेशीय विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन प्रदाय किए।

Read more
विद्युत सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

 जिले में विद्युत की आपूर्ति सतत बनी रहे और विद्युत संबंधी आमजनों की शिकायतों का निराकरण त्वरित हो इसके लिए आवश्यक अमले को नियत स्थलों पर तैनात करने का निर्णय आज विद्युत सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया। 
    कलेक्टर के चेम्बर में हुई इस बैठक में विधायक द्वय श्री कल्याण सिंह ठाकुर, श्री वीर सिंह पवार, नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन के अलावा कलेक्टर श्री अनिल सुचारी, मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षक यंत्री श्री जोस के पुजांत के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
    बैठक में विद्युत प्रदाय संबंधी विषयों पर विचार विमर्श कर निर्णय लिए गए। इस दौरान विद्युत वितरण कंपनी में गतिशील विभिन्न योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन में आवश्यक जन सहभागिता पर भी चर्चा की गई। किसानों को मुख्यमंत्री स्थायी कृषि पंप कनेक्शन योजन का लाभ शीघ्र मिले इसके लिए विधानसभावार कार्ययोजना को मूर्तरूप देने, इसी प्रकार दीनदयाल ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, फीडर विभक्तिकरण योजना और मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना के प्रदाय में विलम्बता ना हो पर निर्णय लिया गया।
    ग्रीष्मकाल के दौरान जले एवं बंद, खराब ट्रांसफार्मर शीघ्र बदले जाएंगे। इसी प्रकार पेयजल आपूर्ति का क्रियान्वयन बिजली के कारण प्रभावित ना हो के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे। 
    विधायक द्वय ने विधानसभा क्षेत्रों में विद्युत संबंधी दिक्कतों और सुधार हेतु आवश्यक कार्यवाही समय सीमा में करने की बात कही। 
    नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन ने बीपीएल परिवारों को सस्ती दर पर एलईडी बल्व और पंखे मिल सकें इसके लिए नगरपालिका में एक विक्रय केन्द्र संचालित करने और बीपीएलधारियों के लिए बिजली दरों के यूनिटों में परिवर्तन करने का सुझाव दिया। 
    कलेक्टर श्री सुचारी ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से कहा कि बिजली की शिकायतें ग्रामोदय अभियान के दौरान अधिक मिल रही है अतः ऊर्जा विभाग का अमला कार्यक्षेत्रों में ग्रामीणजनों के सतत सम्पर्क में रहें। शिकायतें प्राप्त होने पर त्वरित निराकृत करें। किसी एक फाल्ट के कारण दो-चार गांव की बिजली बंद ना हो की व्यवस्था क्रियान्वित की जाए। 

 

Read more
आर्थिक मदद जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने दो प्रकरणों में आर्थिक मदद के आदेश जारी कर दिए है। ट्रिनिटी स्कूल के सामने ज्ञात वाहन से टक्कर हो जाने पर उदयनगर कॉलोनी निवासी श्री प्रमोद कुमार क्षिरे घायल हो गए थे। उन्हें साढे बारह हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है। ग्राम खेजडा अहमदपुर की श्री रामवती बाई कृषि कार्यो के दौरान आंशिक अपंग होने पर मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना के तहत पीड़िता को साढे सात हजार रूपए की आर्थिक सहायता जारी की गई है।

Read more
सामान्य सभा की बैठक 25 को

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी की अध्यक्षता में जिपं की सामान्य सभा की बैठक 25 अप्रैल को आयोजित की गई है। उक्त बैठक बासौदा जनपद पंचायत के सभागार कक्ष में दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगी।

 

Read more
कृषि क्रांति रथ गांव की ओर रवाना हुए -

कृषि महोत्सव के अंतर्गत आज से दो मई तक कृषि क्रांति रथ गांव में भ्रमण कर कृषि क्षेत्र में हुई अद्यतन प्रगति की जानकारी देंगे और किसानों को अभिप्रेरित करेंगे। कृषि महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज जिला मुख्यालय पर कृषि संगोष्ठी एवं कृषि क्राति रथों को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण में सम्पन्न हुआ। 
   जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर समेत अन्य अतिथियों के द्वारा कृषि क्रांति रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है। शुभारंभ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के हितों में चहुंओर कार्य किए जा रहे है। मुख्यमंत्री जी का प्रयास है कि खेती लाभ का धंधा बने इसके लिए हम सबकी भी महती जिम्मेदारी है। आज जो क्रांति रथ गांव-गांव के लिए रवाना हुए है उसका उद्देश्य है कि किसानों में जागृति आए ओर वैज्ञानिक तकनीकियों की जानकारी प्राप्त करते हुए उनका खेतों में उपयोग करें।
   विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर ने कहा कि किसान भाई मेहनत के क्षेत्र में पीछे नही रहते है बस उन्हें अब आधुनिक कृषि के क्षेत्र में हुए परिवर्तन को आत्मसात करते हुए खेतों में उसका उपयोग करना है। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे अपने खेतों की मिट्टी का परीक्षण अवश्य करें ताकि आवश्यक उर्वरकों की पूर्ति सुगमता से हो सकें। रथ के साथ चलने वाले कृषि वैज्ञानिक किसानों की हर समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे अपने कृषि संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या की जानकारी कृषि वैज्ञानिकों से अनिवार्यतः प्राप्त करें। कार्यक्रम को श्री विजयपाल सिंह राजपूत, श्री लालाराम अहिरवार, श्री रघुवीर सिंह दांगी, श्री सोहन पाठक और श्री तुलसीराम ठाकुर ने भी सम्बोधित किया। 
   एसडीएम श्री आरपी अहिरवार ने राजस्व कार्यो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कृषि क्रांति रथ जब गांव में पहुंचे तो हम सब एकत्रित होकर उसके पहुंचने के कारणो को जाने। उन्होंने परम्परागत खेती की जगह आधुनिक खेती का उपयोग करने का आग्रह किया। एसडीएम श्री अहिरवार ने कहा कि खेती के अलावा अन्य सहयोगी व्यवसायों का भी क्रियान्वयन करने की ओर किसानबंधु ध्यान दें।

... Read more
सिविल सर्विस डे पर कार्यशाला

भारत सरकार के निर्देशानुसार हर वर्ष 20 एवं 21 अप्रैल को सिविल सर्विस डे मनाया जाता है इस अवसर पर 20 अप्रैल की प्रातः 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला में जन संरक्षण, स्वच्छ ऊर्जा की बडी उपयोगिता, पौधरोपण, स्वरोजगार में युवाओं की सहभागिता, ग्रामोदय से भारत उदय अभियान, नदी संरक्षण एवं सफाई, आनंद विभाग, सीसीटीव्ही की उपयोगिता सहित अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी।
सिविल सर्विस डे के दूसरे दिन अर्थात 21 अप्रैल की प्रातः11 बजे से प्रधानमंत्री का उद्बोधन एनआईसी के वीडियो कांफ्रेसिंग हाल में लाइव प्रसारण किया जाएगा। कलेक्टर ने जिलाधिकारियों से कहा कि वे समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

Read more
ग्रामों को प्राप्त होने वाले बजट के अनुरूप कार्ययोजना बनाएं-कलेक्टर श्री सुचारी
 कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने मंगलवार की सायंकाल कुरवाई विकासखण्ड के ग्राम माला, फतेहपुर एवं काछी कुम्हारिया में आयोजित ग्राम संसद की कार्यवाही में शामिल होकर ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत ग्राम पंचायतों में अद्योसंरचनाओं के तहत कराए जाने वाले कार्यो, हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभांवित करने तथा ग्रामीणजनों के प्राप्त आवेदन पत्रों का जायजा लिया। इस दौरान ग्रामीणजनों से रू-ब-रू होकर ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की मंशा को उन्होंने रेखांकित किया। 
     माध्यमिक शाला माला के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि आगामी दो वर्षो के लिए कार्ययोजना बनाई जानी है। जिसमें इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि ग्राम पंचायत को विभिन्न मदों के तहत कुल कितना बजट मिलता है। ग्रामीणों ने बताया कि नलजल योजना विगत दो माह से बंद है। ग्राम में अब तक 241 शौचालय बनाए जा चुके है। प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वरोजगार योजनाओं, के अलावा मुद्रा बैंक योजना, विभिन्न प्रकार की पेंशन से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों से संवाद किया वही ग्रामीणजनों द्वारा दिए गए सुझावों को पंजीबद्ध किया गया। ग्राम की निःशक्त राजकुमारी को निःशक्तता पेंशन शीघ्र देने के निर्देश दिए है। 
    ग्राम फतेहपुर में गतवर्ष बारिश से मकान गिरने पर पीड़ितों को अब तक राहत राशि नही मिलने पर कलेक्टर ने असंतोष जाहिर करते हुए एसडीएम को निर्देश दिए कि प्रकरणों की शीघ्र जांच करें और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित करें। उन्होंने पीड़ितों से कहा कि सात दिवस के भीतर राहत राशि आपके बैंक खातों में जमा करा दी जाएगी। ग्रामीणों ने बताया कि विगत छह माह से बिजली आपूर्ति बंद है। ऊर्जा विभाग के अधिकारी ने बताया कि गांव से 13 लाख रूपए वसूली की जानी है। 
    कलेक्टर श्री सुचारी ने ग्रामीणों से कहा कि वे बिजली बिल जरूर भरें ताकि गांव में बिजली की आपूर्ति सतत बनी रहें। उन्होंने ऊर्जा विभाग के बिल देयकों में योजना के अंतर्गत दी जा रही सहूलियतों का शीघ्र लाभ लेने की बात ग्रामीणजनों को समर्झाईं। 
    कलेक्टर श्री सुचारी को ग्राम काछी कुम्हारिया में स्कूल और आंगनबाडी केन्द्र के लिए अलग-अलग स्वसहायता समूह द्वारा भोजन तैयार किया जा
... Read more
शत-प्रतिशत टीकाकरण हमारा नैतिक दायित्व- कलेक्टर

जिला स्तरीय मिशन इन्द्रधनुष की समीक्षा आज कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज की। कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई इस बैठक में अभियान के तहत अब तक हुए टीकाकरण कार्यो की प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्रवार समीक्षा की गई।
कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण कराना हमारा नैतिक दायित्व है। उन्होंने अभियान में विदिशा जिला बार-बार शामिल होने पर खेद जाहिर करते हुए कहा कि टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य को क्रियान्वित करने वालों के द्वारा ईमानदारी पूर्ण कार्य नही किए जा रहे है। यह परलिक्षित होता है। उन्होंने कठोर लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि अब यदि टीकाकरण में कही भी त्रुटियां पाई जाती है तो संबंधितों के साथ-साथ बीएमओ भी दण्ड के भागीदारी होगे। उन्होंने एमआई डाटा अपडेट नही करने पर भी असंतोष जाहिर किया।
कलेक्टर श्री सुचारी ने समस्त एसडीएमों को निर्देश दिए कि टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य की क्रास मानिटरिंग अपने संसाधनों के माध्यम से करें। उन्होंने बीएमओ से कहा कि वे हर रोज समीक्षा कर प्रगति से स्थानीय एसडीएम को अवगत कराएं। टीकाकरण कार्य के लिए प्रत्येक आशा कार्यकर्ता को एक सौ रूपए मानदेय दिया जा रहा है। उनके कार्यो का सुपरविजन अनिवार्यतः हो। ऐसी आशा कार्यकताएं जिनके द्वारा कार्यो में कोताही बरती जा रही है उनकी सेवाएं समाप्ति के कार्य अविलम्ब हो।
कलेक्टर श्री सुचारी ने टीकाकरण जैसे अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार करने पर बल देते हुए कहा कि हर माता अपने बच्चों को टीका लगवाना चाहती है बस उसें जानकारी हो कि टीका लगाने के फायदे क्या है। ग्रामीण अमला के द्वारा प्रचार-प्रसार में रूचि नही ली जा रही है यह बात अभियान तिथियों में प्रदर्शित हो रही है। बूथ पर टीकाकरण से वंचित बच्चों के घरों में पहुंचकर उनका टीकाकरण करना है। उक्त कार्य में विशेष रूचि लेने के निर्देश उन्होंने दिए। कलेक्टर श्री सुचारी ने स्थानीय अमले को बेहतर प्रशिक्षित करने के लिए जिला मुख्यालय और खण्ड मुख्यालय पर उन्हें प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिए। इसके लिए उनके द्वारा इस माह की 23 और 25 तारीख तय की गई है।
कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि संयुक्त प्रयासों से हम शत प्रतिशत टीकाकरण कर मिशन इन्द्रधनुष ग्रुप से विदिशा जिला बाहर निकल सकता है। ऐसे पुख्ता प्रबंध आगामी अभियान के

... Read more
Central Government Departments
   
SN
Office Officer In-Charge Telephone No.
1.
Bharat-Oman Refineries Competent Authority 07592-232103
2.
Central Archeology Centre   07592-232884
3.
Central Excise & Costoms   -
4.
Central Intelligence Bureau   07592-232876
5.
District Income Tax Office Income Tax Officer 07592-232875
6.
District Telecom Office District Telecome Engineer 07592-230000
7.
Nehru Yuva Kendra Sangathan   07592-237520
8.
Post Office Superintendent 07592-235367
9.
Railway Station Manager 07592-232666
10.
Railway Station (GODOWN)   07592-232832
11.
Telegraph Office Superintendent 07592-235367
   
Local Self Government Departments
   
     
 Urban Area :---
     
SN
Office Officer In-Charge Telephone No.
1.
Nagar Palika Basoda President 07594-220063
2.
Nagar Palika Sironj President 07591-253026
3.
Nagar Palika Vidisha President 07592-232946
4.
Nagar Panchayat Kurwai President 07593-244232
5.
Nagar Panchayat Lateri President 07590-246235
     
 Rural Area :---
     
SN
Office Office In-Charge Telephone No.
1.
Janpad Panchayat Basoda President 07594-220004
2.
Janpad Panchayat Gyaraspur President 07596-243228
3.
Janpad Panchayat Kurwai President 07593-244242
4.
Janpad Panchayat Lateri President 07590-262210
5.
Janpad Panchayat Nateran President 07595-255224
6.
Janpad Panchayat Sironj President 07591-253003
7.
Janpad Panchayat Vidisha President 07592-235825
8.
Zila Panchayat Vidisha President 07592-232334
   
Public Utility Departments
   
    
SN
Office Officer In-Charge Telephone No.
1.
Bus Stand, Vidisha   07592-232021
2.
Central Cooperative Bank Bank Manager 07592-232364
3.
District Hospital Civil Surgeon 07592-232822
4.
District Telecom Office Dist.Telecom Eng. 07592-230000
5.
Janpad Panchayat, Basoda President 07594-222004
6.
Janpad Panchayat, Gyaraspur President 07596-243228
7.
Janpad Panchayat, Kurwai President 07593-244242
8.
Janpad Panchayat, Lateri President 07590-262210
9.
Janpad Panchayat, Nateran President 07595-255224
10.
Janpad Panchayat, Sironj President 07591-253003
11.
Janpad Panchayat, Vidisha President 07592-232825
12.
Jila Panchayat, Vidisha President 07592-232334
13.
Land Development Bank Bank Manager 07592-232447
14.
Lead Bank Office (S.B.I.) Lead Bank Officer 07592-232882
15.
Life Insurance Corporation Manager 07592-232804
16.
Nagar Palika, Basoda President 07594-220063
17.
Nagar Palika, Kurwai President 07593-244232
18.
Nagar Palika, Lateri President 07590-246235
19.
Nagar Palika, Sironj President 07591-253026
20.
Nagar Palika, Vidisha President 07592-232946
21.
National Insurance India Manager 07592-232975
22.
New India Insurance Manager 07592-232712
23.
Oriental Fire & Gen. Insurance Manager 07592-232096
24.
Police Control Room   07592-232122
25.
Post Office, Vidisha Post Master 07592-232969
26.
Railway Station    07592-232020
27.
Regional Rural Bank Manager 07592-232204
28.
State Bank of India Manager 07592-232913
29.
Telegraph Office   07592-232801
30.
United Insurance Manager 07592-232922

State Government Departments

SN
Office Officer In-Charge Telephone No.
1.
Agricultural Department Deputy Director 07592-233153
2.
Collectorate District Collector 07592-234520
3.
District Antyavyavsayee Sahkari Vikas Samiti Maryadit   07592-232360
4.
District Court District & Session Judge 07592-233171
5.
District Excise Office District Excise Officer 07592-232818
6.
District Hospital Chief Medical Officer 07592-232047
7.
District Malaria Office   -
8.
District Planning Office Dist.Planning Officer 07592-233251
9.
Dist.Trade & Industries General Manager 07592-232829
10.
District Treasury Office Dist.Treasury Officer 07592-232851
11.
Dist.Urban Dev.Dept.Agency Project Officer 07592-233304
12.
Education Department Deputy Director 07592-232837
13.
Employment Office Dist.Employment Officer 07592-232848
14.
Fisheries Department Asst.Director 07592-232135
15.
Food Department Dist.Food Officer 07592-232954
16.
Forest Department Dist.Forest Officer 07592-232967
17.
Horticulture Department Asst.Director 07592-232879
18.
Irrigation Dept.,Basoda Executive Engineer 07594-222103
19.
Irrigation Dept.,Vidisha Executive Engineer 07592-232469
20.
Jail Ast.Jailer 07592-232862
21.
Jila Panchayat C.E.O. 07592-232960
22.
Labour Department Labour Officer 07592-232002
23.
Land Record Dept. Superitendant 07592-236654
24.
M.P.Electricity Board Executive Engineer 07592-232877

Facebook Likes

Visitor Counter

Today343
Yesterday682
Week1817
Month18335
All341525

Currently are 95 guests and 20 members online

व्यवसाय विज्ञापन