अपने व्यापार को दें अन्तराष्ट्रीय पहचान । वेबसाइट डिज़ाइन , वेब एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट ,एंड्राइड एप्लीकेशन, VPS सर्वर, लिनक्स होस्टिंग, डेडिकेटेड सर्वर, डोमेन नेम, डेटाबेस एप्लीकेशन, ईपेपर एप्लीकेशन, ई बुक, न्यूज़ पोर्टल, मेट्रीमोनियल वेबसाइट, जॉब पोर्टल, स्कूल कॉलेज एप्लीकेशन, विडियो पोर्टल, वेब टीवी, ई-कॉमर्स वेबसाइट, वेयर हाउस मैनेजमेंट, कार बुकिंग पोर्टल, ऑनलाइन एकाउंटिंग बिलिंग प्रोडक्ट मैनेजमेंट, 3D वेबसाइट, कॉलोनी / काम्प्लेक्स का वर्चुअल टूर, प्रोडक्ट का 3डी प्रेजेंटेशन वेबसाइट, क्लॅसीफाइड्स, प्रॉपर्टी/ ब्रोकिंग/ रियल एस्टेट पोर्टल आदि के लिए संपर्क करें। ------------------------------- ई-सुविधा ( बलराम साहू ) 09630608544 08962667588 www.esuvidha.co.in गली न. 2, पार्वती भवन, दुर्गा नगर विदिशा (एम.पी.).
विदिशा निकाय श्रेष्ठता की ओर-राज्यमंत्री श्री मीणा सात हजार से अधिक हितग्राही लाभांवित हुए

नगर उदय अभियान के तहत हितग्राही सम्मेलन का आयोजन आज विदिशा जिले की सभी निकायों में एक साथ किया गया था। जिला मुख्यालय पर उक्त कार्यक्रम विदिशा नगरपालिका बस स्टेण्ड परिसर में सम्पन्न हुआ। 
उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार), वन राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा ने कहा कि विदिशा नगरपालिका के चहंुओर विकास कार्यो की झड़ी लग गई है। निश्चित ही प्रदेश में विदिशा नगरपालिका श्रेष्ठ साबित होगी। उन्होंने कहा कि विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन स्वंय ऐसी बस्तियों में पहंुच रहे है जिन्हें योजनाओं से लाभांवित कराया जाना है। 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की मंशा है कि विदिशा नगर प्रदेश का श्रेष्ठ नगर बनें इसके लिए आवश्यक तमाम प्रबंध उनके द्वारा सुनिश्चित कराए जा रहे है। उन्होंने निकायवासियों से आग्रह किया कि वे विदिशा नगर में चल रहे विकास कार्यो, स्वच्छता में सहभागिता निभाएं और जिन हितग्राहियों को योजनाओं से लाभांवित किया जा सकता है उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता से लाभांवित कराएं। 
विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन ने कहा कि विदिशा शहर आदर्श शहर के रूप मंे ख्याति अर्जित करें इसके लिए निकाय कोई कोर कसर नही छोडेगा। मुख्यमंत्री जी ने विदिशा शहर को नया शहर बनाने के लिए जो दिशा निर्देश दिए है उसका अक्षरशः पालन कराया जा रहा है। 
विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामोदय की तर्ज पर नगर उदय अभियान का क्रियान्वयन किया गया है अभियान से निश्चित ही जनता लाभांवित होंगी। अब पहले का विदिशा और वर्तमान विदिशा में जमीन, आसमान का अंतर दिखने लगा है। चहुंओर नागरिकों की सुविधाओं को ध्यानगत रखते हुए नगरपालिका अध्यक्ष द्वारा कार्यो को सम्पादित कराया जा रहा है। 
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने कहा कि विदिशा शहर स्वच्छ और साफ सुथरा सुव्यवस्थित रूप से स्थापित हो इसके लिए निकाय द्वारा विशेष पहल की जा रही है। उन्होंने निकायवासियों से आग्रह किया कि वे स्वच्छता और साफ सफाई में अपना योगदान देकर निकाय को राष्ट्र स्तर पर ख्याति दिला सकते है। उन्होंने कहा कि निकायवासी नियत स्थल पर कचरा डाले ताकि साफ सफाई बनी रहे। वहीं ऐसे घर परिवार जिन्होंने अब तक शौचालयों का निर्माण नही कराया हैे

... Read more
लाइव प्रसारण

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान जी का जबलपुर से लाइव उदबोधन का प्रसारण कार्यक्रम स्थल पर किया गया। 
अतिथियों द्वारा हितग्राही सम्मेलन में सात हजार 455 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभांवित किया गया है वही 1,89,91,200.00 रूपए की लागत से कराए जाने वाले 19 निर्माण कार्यो का भूमिपूजन तथा 4209000.00 की लागत से पूर्ण कराए गए नाला कवरिंग कार्य और शौचालय निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया गया है।
हितग्राही सम्मेलन में जनसम्पर्क विभाग के द्वारा प्रकाशित मध्यप्रदेश नवाचारों का सम्मान, आगे आएं लाभ उठाएं और मुख्यमंत्री जी के 11 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों पर आधारित फोल्डर का वितरण सभी को किया गया। 
कार्यक्रम स्थल पर पार्षदगण, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र चैधरी, अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, एसडीएम श्री आरपी अहिरवार समेत अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा हितग्राही और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

 

Read more
राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस आज

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का आयोजन नौ फरवरी को किया गया है। इस दिन एक वर्षीय बच्चों से लेकर 19 वर्ष तक के युवाओं को कृमिनाश्क एल्बेण्डाजोल की मीठी गोली खिलाई जाएगी। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर उक्त कार्यक्रम गुरूवार की प्रातः 11 बजे से शासकीय माध्यमिक शाला माधवगंज क्रमांक-दो में आयोजित किया गया है। अभियान के तहत स्कूलों, आंगनबाडी केन्द्रों में दर्ज सभी बच्चों को कृमिनाश्क दवा निःशुल्क खिलाई जाएगी। बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया गया है कि वे पूर्व उल्लेखित आयु वर्ग के बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य हेतु कृमिनाशक गोली अवश्य खिलवाएं। उक्त गोली से किसी भी प्रकार का हानिकारक प्रभाव नही होता है। 

Read more
निःशुल्क नाक कान गलाएकैंसरएहड्डीएचर्मएदंत एवं स्त्री रोग एवं सामान्य चिकित्सा शिविर का आयोजन

सेवा भारती एवं अनाज तिलहन व्यापार संघ विदिशा के सहयोग से निःशुल्क नाक कान गला एकैंसरएहड्डी रोगएचर्म रोगएदंत रोगएएवं स्त्री रोग एवं सामान्य रोग शिविर 12 फरवरी रविवार को प्रातः 11 बजे से 2 बजे तक एवं पंजीयन सुबह 10 बजे से1 1 बजे तक अनाज तिलहन व्यापार संघ कार्यालयए कृषि उपज मंडी परिसरएगणेश मंदिर के पास किया जायेगा।इस शिविर में मरीजों की जाँच डॉ नितिन तोमर इंदौरएडॉ विशाल बंसल एडॉ विवेक डेए डॉ महेन्द्र पाल सिंहएडॉ नितिका बंसल भोपालएडॉ खुशबु छाबड्रियाए डॉ रवि साहू एवं सेवा भारती के डॉक्टरों की टीम द्वारा की जायेगी।बी एम डी मशीन द्वारा हड्डी रोग की निःशुल्क जाँच जरूरत मंद लोंगो की जायेगी एवं गरीब मरीजों को दवाएं निःशुल्क दी जायेगी।सेवा भारती एवं अनाज तिलहन व्यापार संघ विदिशा के सभी सदस्यों ने अपील की है इस शिविर में ज्यादा से ज्यादा लोग लाभ उठावें।

Read more
नगर उदय अभियान तहत हितग्राही सम्मेलन आज

उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार), वन राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा के मुख्य आतिथ्य मेें आज बुधवार सात फरवरी को हितग्राही सम्मेलन का आयोजन नगरपालिका बस स्टेण्ड परिसर में दोपहर 12 बजे से आयोजित किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता विदिशा विधायक श्री कल्याण सिंह दांगी करेंगे। 
कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री जी का उद्बोधन लाइव प्रसारण दोपहर दो बजे से किया जाएगा वही नगर उदय अभियान में चिन्हांकित किए गए हितग्राहियों को लाभांवित एवं विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा। मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सत्येन्द्र धाकरे ने बताया कि विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाआंे के चिन्हित तीन सौ से अधिक हितग्राहियों को मौके पर लाभांवित किया जाएगा।

Read more
आवेदक लाभांवित हुए जनसुनवाई में

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा मंगलवार को आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में 210 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। कलेक्टर श्री सुचारी के द्वारा मौके पर 198 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश उनके द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए है।
आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई कार्यक्रम में नटेरन के निःशक्त आवेदक श्री सुरेश शिवलाल को मौके पर कलेक्टर द्वारा ट्रायसाइकिल दी गई। श्री राजेन्द्र सिंह को वृद्वाश्रम में रहने के प्रबंध किए गए है। आवेदिका श्रीमती सीमा को आवास स्वीकृति की कार्यवाही की गई। शमशाबाद के श्री बाबूराम अहिरवार की बिजली बिल संबंधी समस्या का निदान किया गया। आवेदक श्री नीलेश को लाडली लक्ष्मी योजना की पात्रता संबंधी कार्यवाही सम्पादित कराई गई। आवेदिका पायल कुशवाह को निःशक्तता पेंशन पुनः प्रारंभ कराने की तथा सात वर्षीय अंशिका भार्गव के दिल में छेद के इलाज हेतु प्रकरण त्वरित तैयार कराया गया। 
जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकांश आवेदन बीपीएल राशन कार्ड जारी करने के प्राप्त हुए है। संबंधित आवेदकों को कलेक्टर श्री सुचारी ने अवगत कराया कि बीपीएल मापदण्डो की पात्रता का परीक्षण उपरांत बीपीएल सूची में नाम जोड़े जाने की कार्यवाही क्रियान्वित की जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चिन्हित बिन्दुओं के तहत यदि कोई आवेदक पात्र पाया जाता है तो उसे एक रूपए प्रति किलो के मान से खाद्यान्न प्रदाय करने के लिए पात्रता पर्चियां जारी की जाएगी। 
जनसुनवाई कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, एसडीएम श्री आरपी अहिरवार, डिप्टी कलेक्टर श्री एके मांझी समेत विभिन्न विभागोेें के अधिकारी मौजूद थे। नई रोशनी एक पहल में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के द्वारा आवेदकों के आवेदन लिखने की कार्यवाही की गई वही आवेदकों को जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मध्यप्रदेश नवाचारो का सम्मान पुस्तिका वितरित की गई। 

Read more
डीया और डैक की बैठक आठ को

जिला स्तरीय पर्यावरण संघात निर्धारण प्राधिकरण (डीया) एवं जिला स्तरीय विशेषज्ञ आंकलन समिति (डैक) की बैठक आठ फरवरी को आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री अनिल सुचारी की अध्यक्षता में आहूत की गई यह बैठक कलेक्टेªट के सभाकक्ष में प्रातः 9.30 बजे से प्रारंभ होगी। 
जिला खनिज अधिकारी श्री राजेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि गौण खनिज के पर्यावरण स्वीकृति हेतु गठित समिति में 0.5 हेक्टेयर तक की खदानांे के प्रस्ताव समीक्षा कर समिति द्वारा स्वीकृति प्रदाय की जाएगी।

 

Read more
सामाजिक सरोकार से बाल अपराधों पर नियंत्रण-आयोगाध्यक्ष श्री शर्मा

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डाॅ राघवेन्द्र शर्मा ने विदिशा की जिला पंचायत के सभागार कक्ष में आज हुई कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाल अपराधो के नियंत्रण में सामाजिक सरोकार की भावना अतिआवश्यक है। कानून के प्रावधानो के तहत दण्डित किया जा सकता है किन्तु जब तक मानव बच्चों के प्रति संवेदनशील नही होगा तब तक बाल अपराध स्थायी रूप से नही रूक सकते है। 
आयोग अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि बच्चों के प्रति समाज संवेदनशील हो इसकी शुरूआत घर-परिवार से होनी चाहिए। उन्होंने कहानियों एवं घटित घटनाओं को रेखांकित करते हुए कहा कि बच्चों से माॅ-बाप मित्रवर व्यवहार कर उनकी तकलीफो को जाने और बच्चो की जिज्ञासाओं का समाधान करें। इस दौरान उन्होंने बालको की देखरेख और संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों को भी रेखांकित किया। 
जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी ने कहा कि जिम्मेदारी और जबावदेंही का निर्वहन हम सबकोें करना होगा। ताकि बच्चे सुरक्षित रहे और उनके मानसिक विकास में किसी भी प्रकार का अवरोध उत्पन्न ना हो। उन्होंने कहा कि हर बच्चा शिक्षित हो इसके लिए शासन ने प्रावधान किया है किन्तु अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों मेें अनेक बच्चे स्कूल जाने से रह जाते है। इसके लिए उन्होंने गांव-गांव वार पालकों की बैठक पाक्षिक अवधि में आयोजित कर उन्हें शिक्षा की महत्वता बताई जाए ताकि वे अपने बच्चों को हर रोज स्कूल भेजे। समाज की जागरूकता से बच्चों पर होने वाले अपराधो पर काफी नियंत्रण पाया जा सकता है। 
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। वे सशक्त होंगे तो युवा पीढ़ी और देश सशक्त होगा। बच्चों को उनका बचपन मिलना चाहिए। उनके अंदर अच्छे विचार, शिक्षा और संस्कार आएं इस कार्य में घर, परिवार और समाज की महत्वपूर्ण भूमिका है। बच्चों के द्वारा बताई जा रही समस्याओं को गंभीरता से अभिभावकगण लें ताकि समस्याओं के कारण वे मानसिक रूप से अस्वस्थ ना हो। 
कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि कार्यशाला में बच्चों की देखभाल और उनके लिए कानून के माध्यम से दिए जाने वाले संरक्षण से प्रशिक्षणार्थी भलीभांति अवगत हो। ततसंबंध में किसी भी प्रकार की जिज्ञासा हो तो उसका समाधान अनिवार्य रूप से प्राप्त करेें। 
पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र चैधरी ने कहा कि बच्चे जानकारी के अभाव मे भटक जाते

... Read more
स्थानीय अवकाश घोषित

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने विदिशा जिले के लिए तीन स्थानीय अवकाश घोषित करने के आदेश जारी कर दिए है। डिप्टी कलेक्टर श्री चंद्रप्रताप गोहल ने जारी स्थानीय अवकाश की जानकारी देते हुए बताया कि 17 मार्च शुक्रवार को रंगपंचमी का, 28 सितम्बर गुरूवार दुर्गाष्टमी का तथा 20 अक्टूबर शुक्रवार को दीपावली का दूसरा दिन के लिए सम्पूर्ण जिले में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। उक्त स्थानीय अवकाश बैंक, कोषालय, उप कोषालय पर लागू नही होगा।

Read more
नगर उदय अभियान का जिला स्तरीय कार्यक्रम आठ को राज्यमंत्री श्री मीणा हितग्राहियों को लाभांवित करेंगे

नगर उदय अभियान का द्वितीय चरण में चिन्हित किए गए हितग्राहियों को हितलाभ वितरण और विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास हेतु जिला मुख्यालय पर आठ फरवरी को कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार), वन राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।

 

Read more
अन्त्योदय मेलों की तिथियां जारी

विकासखण्ड मुख्यालयों पर आयोजित होेने वाले अन्त्येादय मेलों की तिथियां कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा जारी की गई है। फरवरी माह की तिथियोें में आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेलों की जानकारी इस प्रकार से है। दस फरवरी को जनपद पंचायत कुरवाई में, 17 को जनपद पंचायत ग्यारसपुर में, 18 को सिरोंज में, 20 को बासौदा में और 27 फरवरी को जनपद पंचायत लटेरी में अन्त्येादय मेलों का आयोजन किया गया है। नियत तिथि एवं स्थल पर अन्त्योदय मेला प्रातः साढे दस बजे से आयोजित होंगे।

 

Read more
टीएल बैठक सम्पन्न

अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा ने आज लंबित आवेदनों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जन सुनवाई और मुख्यमंत्री हेल्प लाइन के तहत प्राप्त होने वाले आवेदनेां पर संबंधित विभाग त्वरित कार्यवाही करें । इस प्रकार के प्रकरण तीन दिन से अधिक लंबित ना रहें। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर निराकृत होने वाली समस्याओं का निदान पूर्व उल्लेखित अवधि में नही किया जाता है तो संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 
टीएल बैठक में आधार पंजीयन, जाति प्रमाण पत्र, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की अद्यतन प्रगति की भी समीक्षा की गई। इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री हेल्प लाइन, मानव अधिकार आयोग, पीजी सेल, समाधान आॅन लाइन और जन शिकायत निवारण के प्राप्त आवेदनों के साथ-साथ पेपर कंटिग पर अब तक संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाहियों की बिन्दुवार जानकारियां प्रस्तुत की गई।
कलेक्टेªट के सभाकक्ष मंे हुई इस बैठक में डिप्टी कलेक्टर द्वय श्री चंद्र्रप्रताप गोहल, श्री एके मांझी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे

Read more

ए. बी. + निगेटिव 

               अमित चैहान

 9827711725

              अरूण अवस्थी

 9827338007

              आजाद सिंह गुर्जर

 9755447709

              गोपाल प्रसाद रजक

 9993410730

              मनोज कपूर

 9827049777

              मोहिज हुसैन बोहरा

 8989871887

              नरेन्द्र बघेल

 9907099800

              रतनाकर दीवान

 9926981279

 

 

Facebook Likes

Visitor Counter

Today16
Yesterday168
Week544
Month1637
All325236

Currently are 50 guests and no members online

व्यवसाय विज्ञापन