Articles

आवेदक लाभांवित हुए जनसुनवाई में

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा मंगलवार को आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में 210 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। कलेक्टर श्री सुचारी के द्वारा मौके पर 198 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश उनके द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए है।
आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई कार्यक्रम में नटेरन के निःशक्त आवेदक श्री सुरेश शिवलाल को मौके पर कलेक्टर द्वारा ट्रायसाइकिल दी गई। श्री राजेन्द्र सिंह को वृद्वाश्रम में रहने के प्रबंध किए गए है। आवेदिका श्रीमती सीमा को आवास स्वीकृति की कार्यवाही की गई। शमशाबाद के श्री बाबूराम अहिरवार की बिजली बिल संबंधी समस्या का निदान किया गया। आवेदक श्री नीलेश को लाडली लक्ष्मी योजना की पात्रता संबंधी कार्यवाही सम्पादित कराई गई। आवेदिका पायल कुशवाह को निःशक्तता पेंशन पुनः प्रारंभ कराने की तथा सात वर्षीय अंशिका भार्गव के दिल में छेद के इलाज हेतु प्रकरण त्वरित तैयार कराया गया। 
जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकांश आवेदन बीपीएल राशन कार्ड जारी करने के प्राप्त हुए है। संबंधित आवेदकों को कलेक्टर श्री सुचारी ने अवगत कराया कि बीपीएल मापदण्डो की पात्रता का परीक्षण उपरांत बीपीएल सूची में नाम जोड़े जाने की कार्यवाही क्रियान्वित की जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चिन्हित बिन्दुओं के तहत यदि कोई आवेदक पात्र पाया जाता है तो उसे एक रूपए प्रति किलो के मान से खाद्यान्न प्रदाय करने के लिए पात्रता पर्चियां जारी की जाएगी। 
जनसुनवाई कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, एसडीएम श्री आरपी अहिरवार, डिप्टी कलेक्टर श्री एके मांझी समेत विभिन्न विभागोेें के अधिकारी मौजूद थे। नई रोशनी एक पहल में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के द्वारा आवेदकों के आवेदन लिखने की कार्यवाही की गई वही आवेदकों को जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मध्यप्रदेश नवाचारो का सम्मान पुस्तिका वितरित की गई।