Articles

विदिशा निकाय श्रेष्ठता की ओर-राज्यमंत्री श्री मीणा सात हजार से अधिक हितग्राही लाभांवित हुए

नगर उदय अभियान के तहत हितग्राही सम्मेलन का आयोजन आज विदिशा जिले की सभी निकायों में एक साथ किया गया था। जिला मुख्यालय पर उक्त कार्यक्रम विदिशा नगरपालिका बस स्टेण्ड परिसर में सम्पन्न हुआ। 
उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार), वन राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा ने कहा कि विदिशा नगरपालिका के चहंुओर विकास कार्यो की झड़ी लग गई है। निश्चित ही प्रदेश में विदिशा नगरपालिका श्रेष्ठ साबित होगी। उन्होंने कहा कि विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन स्वंय ऐसी बस्तियों में पहंुच रहे है जिन्हें योजनाओं से लाभांवित कराया जाना है। 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की मंशा है कि विदिशा नगर प्रदेश का श्रेष्ठ नगर बनें इसके लिए आवश्यक तमाम प्रबंध उनके द्वारा सुनिश्चित कराए जा रहे है। उन्होंने निकायवासियों से आग्रह किया कि वे विदिशा नगर में चल रहे विकास कार्यो, स्वच्छता में सहभागिता निभाएं और जिन हितग्राहियों को योजनाओं से लाभांवित किया जा सकता है उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता से लाभांवित कराएं। 
विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन ने कहा कि विदिशा शहर आदर्श शहर के रूप मंे ख्याति अर्जित करें इसके लिए निकाय कोई कोर कसर नही छोडेगा। मुख्यमंत्री जी ने विदिशा शहर को नया शहर बनाने के लिए जो दिशा निर्देश दिए है उसका अक्षरशः पालन कराया जा रहा है। 
विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर ने कहा कि ग्रामोदय की तर्ज पर नगर उदय अभियान का क्रियान्वयन किया गया है अभियान से निश्चित ही जनता लाभांवित होंगी। अब पहले का विदिशा और वर्तमान विदिशा में जमीन, आसमान का अंतर दिखने लगा है। चहुंओर नागरिकों की सुविधाओं को ध्यानगत रखते हुए नगरपालिका अध्यक्ष द्वारा कार्यो को सम्पादित कराया जा रहा है। 
कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने कहा कि विदिशा शहर स्वच्छ और साफ सुथरा सुव्यवस्थित रूप से स्थापित हो इसके लिए निकाय द्वारा विशेष पहल की जा रही है। उन्होंने निकायवासियों से आग्रह किया कि वे स्वच्छता और साफ सफाई में अपना योगदान देकर निकाय को राष्ट्र स्तर पर ख्याति दिला सकते है। उन्होंने कहा कि निकायवासी नियत स्थल पर कचरा डाले ताकि साफ सफाई बनी रहे। वहीं ऐसे घर परिवार जिन्होंने अब तक शौचालयों का निर्माण नही कराया हैे अभियान अवधि में वे इस कार्य को अनिवार्यतः कराएं। 
कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि नगर उदय अभियान के पहले चरणों में प्राप्त आवेदनों, समस्याओं पर क्या कार्यवाही की गई है से अवगत कराने और चयनित सुपात्र हितग्राहियों को लाभांवित कराने के उद्धेश्य से यह सम्मेलन आयोजित किया गया है।